Monday 31 August 2015

व्यंग्य, 
भाजपा (भारतीय भजन मण्डली पार्टी ) के असाधारण नवरत्न योगी आदित्य नाथ का नवीनतम् प्रवचन !
# बहुचर्चित योगी ने गोरखपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए दावा किया है कि वह केवल और केवल तीन घन्टे के भीतर अकेले विद्रोहीयों का नाश कर सकते हैं. इस असाधारण घोषणा ने विश्व कूटनीतिक /राजनीतिक क्षेत्रों को हिलाकर रख दिया है. कहा जा रहा है पाकिस्तान, चीन, अमरीका, जर्मनी, फ्रांस, इंगलैंड आदि कई देशों के शीर्षस्थ नेताओं की आंखों से नींद और मन का शान्ति गायब हो गई है. पूरा विश्व स्तब्ध है.
खोजी पत्रकारिता के अंतर्गत इस पत्रकार ने अत्यंत गोपनीय ढंग से योगी जी की असाधारण उपलब्धि का आधार ढूँढ लिया है. तीन दिवस पहले जब वह ब्रह्म वेला में वाल्मीकि रामायण के बाल कांड के अंतर्गत 40वें सर्ग का अध्ययन कर रहे थे तो उन्हें 30वें श्लोक में मुनि कपिलदेव के भस्मक विज्ञान की अनुभूति हुई. चूंकि इस दिव्य श्लोक में भस्मक विधि के बारे विस्तृत विवेचना नहीं थी अतः योगी जी ने अपनी असाधारण अध्यात्मिक शक्तियों का प्रयोग करते हुए मुनि कपिलदेव की आत्मा को बुलाकर सम्सत ज्ञान प्राप्त करने के पश्चात रक्षा और गृह मंत्रालय के शीर्षस्थ सूत्रों से विचार विमर्श किया. अब सरकार यह निर्णय लेगी कि योगी जी के दिव्य विज्ञान का प्रयोग पहले माओवादी विद्रोहीयों के विरुद्ध किया जाये या पाकिस्तान प्रेरित आतंकवादियों के विरूद्ध. अगले सवा 11 घन्टों में अन्तिम निर्णय लिये जाने की प्रबल सम्भावना बताई जा रही है.
यहाँ यह बताना प्रासंगिक होगा कि भस्मक दिव्य ज्ञान के सौजन्य से केवल हुंकार मात्र से सभी विरोधी भस्म के ढेर में परिवर्तित हो जायेंगे.
जय हिंदू राष्ट्र !

No comments:

Post a Comment