Wednesday 25 May 2016

मोदीजी का आकाश छूता तूफानी प्रचार !हर पल ,हर घर ,हर ओर छा गया !
"मेरा देश बदल रहा है "-
देखो आसमां में काका, का पुष्पक उड़ रहा है,
काका के जहाज का, इंजन हरदम चल रहा है,
‘अच्छे दिनों’ का कच्चा चिट्ठा, अब खुल रहा है,
गरीब को थाली में, दाल नहीं मिल रहा है,
मेरा देश…मेरा देश…मेरा देश…
मेरा देश तो बस, मोदी के विज्ञापनों में बदल रहा है।
अडाणी-अंबानी-बाबा का, बिजनेस आसमां चढ़ रहा है,
किसान की फसल को, न्यूनतम मूल्य नहीं मिला है,
मुआवजे में उनको, सौ-पचास का चेक मिल रहा है,
ट्विटर पे भक्तगण, बहन-बेटियों को जलील कर रहा है,
मेरा देश…मेरा देश…मेरा देश…
मेरा देश तो बस, विज्ञापनों में बदल रहा है।
स्वास्थ्य और शिक्षा का, बजट कम हो रहा है,
फलाना-ढिमका सेस, जनता पे बजर रहा है,
बैंक का रूपया लेके, माल्या ससर रहा है,
डॉलर के मुकाबले, रूपया गिर रहा है,
मेरा देश…मेरा देश…मेरा देश…
मेरा देश तो बस, विज्ञापनों में बदल रहा है।
महंगाई और करप्शन, दनादन बढ़ रहा है,
आलम बेरोजगारी का, दिनोंदिन बढ़ रहा है,
निर्यात और उत्पादन, घटता जा रहा है,
काला धन भी कतई, नहीं आता दिख रहा है,
मेरा देश…मेरा देश…मेरा देश…
मेरा देश तो बस, विज्ञापनों में बदल रहा है।[आभार तीखी मिर्ची ].


No comments:

Post a Comment