Wednesday 13 April 2016

व्यंग्य;
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बाबा  देवेन्द्र के साथ काल्पनिक इंटरव्यू के कुछ अंश !
 आपको बाबा रामदेव से भी सहमत होना चाहिए। वे तो भारत माँ की जय के मुद्दे पर मार-काट मचाने के लिए तैयार हैं?
मैं उनसे सौ फ़ीसदी सहमत हूँ। मेरा भी मन यही करने का कर रहा है, क्योंकि इससे वीर शिवाजी की तरह प्रसिद्ध हो सकता हूँ। मैंने कल रात सपने में देखा था कि मैं शिवाजी की तरह अस्त्र-शस्त्र से लैस होकर घोड़े की सवारी करते हुए सैन्य अभियान पर निकला हुआ हूँ और जो भी भारत माता की जय नहीं बोल रहा उसे मौत के घाट उतार रहा हूँ।
लेकिन ये तो संविधान के विरुद्ध होगा, क़ानून की नज़र में ये बहुत बड़ा गुनाह है, हत्याएँ हैं और इसकी कड़ी सज़ाएँ भी हैं?
आप ठीक कहते हैं। इसीलिए मैंने सोचा है कि पहले मैं रामदेव के साथ मिलकर संविधान को बदलने का अभियान चलाऊंगा, उसके बाद घोड़े पर सवार होकर और हाथों में तलवार लेकर निकलूंगा। वैसे आप तो जानते ही हैं कि ये संघ परिवार का अजेंडा भी है। बिना संविधान बदले हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता।
caste
फोटो: socialism.in
ये बताइए कि संविधान में आप क्या-क्या बदलना चाहते हैं?
ये तो आपने बहुत बड़ा सवाल कर दिया। इसका बहुत लंबा जवाब होगा, क्योंकि एक-एक संविधान में आमूल-चूल बदलाव की ज़रूरत है। लेकिन संक्षेप में यही कह सकता हूँ कि संविधान का चरित्र ऐसा होना चाहिए जिसमें हिंदुओं के रीति-रिवाज़ों के हिसाब से देश चले और दूसरे धर्मों के लोग हमारी बातों को मानने के लिए बाध्य हों। ये आरक्षण-फारक्षण तो बिल्कुल नहीं चलेगा। जाति व्यवस्था को संवैधानिक वैधता प्रदान की जाएगी। मौलिक अधिकारों के नाम पर बहुत सारे अनाप-शनाप अधिकार लोगों को दे दिए गए हैं जिनको हटाना होगा। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को भी कुछ सीमित जातियों के लिए रखना होगा, ताकि छोटी जातियाँ और विधर्मी लोग हमारे विरुद्ध न बोल सकें। और हाँ, कम्युनिस्टों को तो पूरी तरह से देश के बाहर खदेड़ देना चाहिए, क्योंकि वे लोग हमारी सुनते नहीं, ऊपर से हमारी खिल्ली उड़ाते रहते हैं।
लेकिन ये तो बहुत मुश्किल काम है। इतने सारे परिवर्तनों के लिए दो तिहाई बहुमत चाहिए होगा, जो कि आपके पास है नहीं?
उसके लिए भी हमने कुछ योजनाएँ बनाई हैं। पहली योजना तो यही है कि ख़ौफ़ का ऐसा माहौल बना दो कि जो भी हमारे कामों का विरोध करे वह ग़द्दार घोषित कर दिया जाए। इससे जो लोग अभी विरोध कर रहे हैं, हमारे साथ आ जाएंगे।
और ऐसा माहौल बनाने के लिए भी आपके पास कोई योजना है?
हाँ है न। मैंने तय किया है कि अगर सत्ता की क़ुर्बानी देनी पड़ी तो रामदेव समेत तमाम साधु-संतों को लेकर एक भारत माता सेना बनाऊंगा और उसे शस्त्र संचालन की ट्रेनिंग देकर चारों दिशाओं में माहौल बनाने के लिए भेज दूंगा। मुझे उम्मीद है कि मोदी और शाह जी की कृपा से हम ऐसा करने में कामयाब होंगे।[आभार :नवभारत टाइम्स ].

No comments:

Post a Comment