Saturday 7 February 2015

गरीबी की रेखा के नीचे तथा आस पास रहने वाली जन्ता के लिए शुभ समाचार !
गरीब जन्ता के आर्थिक उत्थान तथा नई क्रान्तिकारी सरकारी योजना मेक इन इण्डिया (make in India) को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने के लिए ,सरकार ने पिछले वर्ष २८ जुलाई को महान हिन्दू वैज्ञानिक दीना नाथ बत्रा की अध्यक्षता में उच्च अधिकार वाली कमेठी का गठन किया था जिस के अन्य सदस्यों में ड़ा. परवीन तगोडिया,ड़ा.सुब्रामेन्यन स्वामी, अशोक सिंघल,साधवी उमा भारती, साक्षी महराज,बाबा रामदेव के नाम उल्लेखनीय हैं.यूँ तो इस कमेटी ने एक वर्ष के अन्तराल में अपनी रिपोर्ट सरकार को प्रस्तुत करनी है,परन्तु कमेटी ने अपनी प्राथमिक रिपोर्ट आर्थिक मन्त्रालय को सौंप दी है जिस में पूरे देश में आर्थिक सम्पन्नता के लिए पाँच सूत्री कार्यक्रम की सिफारिश की गई है जिसे कैबनिट ने स्वीकार कर लिया है.इन पाँच सूत्री कार्यक्रम की रूपरेखा यूँ है:-
# प्रत्येक नागरिक के लिए अन्वार्य होगा कि भोजन से पूर्व वह गौ माता को रोटी खिलाए गा,जिस से लक्ष्मी सहित सभी देवी देवता प्रसन्न होंगे.
# प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य होगा कि वह प्रातः पक्षियों को सतनाजा,बाजरा तथा रोटी खिलाए जिस का आर्थिक वैभव से गहरा सम्बन्ध है.
# प्रति दिन कुत्तों की सेवा अन्वार्य होगी जिस के फलःस्वरूप शनि देवता के साथ साथ राहु केतू भी प्रसन्न होंगे.
# चींटियों को शकर मिला आटा खिलाना होगा जिस के फलःस्वरूप न केवल कर्ज़ से मुक्ति मिलेगी वरन लक्ष्मी भी प्रसन्न होगी.
# मछलियों को आटे की गोलियाँ खिलाना अन्वार्य होगा जिस के फलःस्वरूप पूर्वजों की धनदौलत प्राप्त होगी.
कमेटी ने एक अन्य सुझाव में सिफारिश की है कि वित मन्त्रालय लक्ष्मी यन्त्र,कुबेर यन्त्र,हनुमान यन्त्र बनाने वालों को ९० प्रतिशत सब्सड़ी देकर उन सभी अध्यात्मिक माध्यमों को घर घर पुहँचाने में सहायता करे.
(हास्य न्यूज़ सेवा).

No comments:

Post a Comment